Looking For Anything Specific?

क्या फैन ने खरीदा सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर तारा, खबर वायरल होते ही खुद फैन ने बताई सच्चाई

सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड को 22 दिन बीत चुके हैं। लेकिन अभी वे उनके चाहने वालों की यादों में जिंदा हैं। लोग उन्हें अपने-अपने तरीक से श्रद्धांजलि दे रहे हैं। इसी क्रम में कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि सुशांत की एक फैन ने उनके नाम पर तारा खरीदा है। जबकि इस दावे में कोई सच्चाई नहीं है।

कहां से आई तारा खरीदने की खबर

यूएस बेस्ड रक्षा नाम की फैन ने ट्विटर पर 29 जून को स्टार रजिस्ट्री का एक सर्टिफिकेट साझा किया था। इसके कैप्शन में लिखा था, "सुशांत को हमेशा से तारों का शौक था। इसलिए मुझे एक तारे को उनका नाम देना एकदम सही लगा। मुझे हमेशा गर्व होगा कि मैंने ऐसी खूबसूरत और गंभीर आत्मा को देखा। आप हमेशा सबसे तेज चमकते रहें।"

वह ट्वीट, जो फैन ने 29 जून को किया था।

6 जुलाई को वायरल हुआ ट्वीट

6 जुलाई को रक्षा का ट्वीट वायरल हुआ और कई मीडिया रिपोर्ट्स ने डिस्क्लेमर के साथ दावा कर दिया कि फैन ने सुशांत के नाम पर तारा खरीदकर एक्टर को ट्रिब्यूट दिया है। इस दावे के पीछे की असली वजह स्टार रजिस्ट्री का वह सर्टिफिकेट है, जो फैन ने साझा किया था।

वह दावा, जो रिपोर्ट्स में किया गया।

सर्टिफिकेट के मुताबिक, जो तारा खरादा गया, उसकी स्थिति RA22.221 है। रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट में स्पष्ट रूप से लिखा गया है, "सुशांत सिंह राजपूत का नाम स्थायी रूप से रजिस्ट्री वॉल्ट में दर्ज कर लिया गया है और इसके सभी अधिकारों और विशेषाधिकारों को स्टार रजिस्टर के साथ कॉपीराइट किया गया है।"

फैन ने स्टार रजिस्ट्री का यह सर्टिफिकेट साझा किया था।

फिर फैन ने खुद बताई सच्चाई

जब ट्वीट वायरल हुआ तो फैन ने मामले पर सफाई दी और खंडन किया कि उन्होंने कोई तारा नहीं खरीदा है। फैन ने अपने ट्वीट में लिखा है, "मैं यह स्पष्ट करना चाहती हूं कि मैंने कोई तारा नहीं खरीदा है। क्योंकि यह ऐसी संपत्ति नहीं है, जिसे खरीदा जा सके। हालांकि, मेरा मानना है कि वेबसाइट के कहे अनुसार, मैं उनके नाम पर इसका नाम रखने में सक्षम थी। मैं सभी का आभार मानती हूं। यह अपना प्यार दिखाने का मेरा एक तरीका भर था।"

फैन का स्पष्टीकरण।

और अंत में क्यों सच लगी तारा खरीदने वाली बात?

दरअसल सुशांत को अंतरिक्ष, चांद-तारे, और गैलेक्सी देखने का बहुत शौक था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने चांद पर एक टुकड़ा भी खरीदा था, जिसे वे अपने बड़े से टेलिस्कोप से देखा करते थे। सुशांत के पिता ने एक इंटरव्यू में बताया था कि चांद पर अपने टुकड़े को देखने के लिए सुशांत ने 55 लाख का टेलिस्कोप खरीदा था, जो उनके घर के लिविंग रूम में रखा रहता था। शायद यही वजह है कि लोगों को फैन के तारा खरीदने वाली बात सही लगी।

#ACTRESS ने शेयर की बैकलेस फोटो, वायरल….

https://www.jaihindtimes.in/

from Dainik Bhaskar

Post a Comment

0 Comments