Looking For Anything Specific?

सुशांत और उनकी मैनेजर की मौत का जिम्मेदार ठहराए जाने पर सूरज पंचोली ने दी सफाई, बोले- 'दिशा से कभी मुलाकात तक नहीं हुई'

कुछ साल पहले जिया खान की मौत के बाद विवादों में घिरे सूरज पंचोली एक बार फिर विवादों से घिरे हुए हैं। सुंशांत और उनकी एक्‍स मैनेजर दिशा सालियान की बैक टू बैक आत्‍महत्‍याओं के पीछे सूरज का नाम लिया जा रहा है। कहा जा रहा है कि दिशा और सूरज रिलेशनशिप में थे। दिशा प्रेग्‍नेंट तक थीं, पर सूरज उनसे शादी नहीं करना चाहते थे। यह बात सुशांत का पता चली तो उन्‍होंने स्‍टैंड लेने की कोशिश की। उसी मसले को लेकर सूरज के साथ सुशांत की हाथापाई भी हुई। इस पर बदले की भावना में सूरज के परिवार ने सलमान और अंडरवर्ल्‍ड के साथ मिलकर सुशांत की हत्‍या करवा दी। पावर का यूज कर इसे आत्‍महत्‍या का रंग भी दे रहे हैं।

मैं दिशा से कभी नहीं मिला- सूरज

इन सब कंसपिरेसी थ्‍योरीज पर सूरज ने चुप्‍पी तोड़ी। उन्‍होंने कहा, “सुशांत के साथ कौन सी हाथापाई की बात होती रही है मुझे नहीं पता? मेरा उनसे कभी कोई विवाद नहीं था। मैंने पहले भी स्पष्ट किया है। दूसरी बात यह कि सलमान खान मेरी जिंदगी में क्यों शामिल होंगे? क्या उसके पास अन्य काम करने के लिए नहीं है? मैं यह भी नहीं जानता कि दिशा कौन है, मैं उससे अपने जीवन में कभी नहीं मिला। मुझे सुशांत की मृत्यु के बाद उसके बारे में पता चला। किसी ने इस बकवास को अपने निजी फेसबुक पेज वॉल पर लिखा। पूरी कंसपिरेसी थ्‍योरी को एक फिल्म की स्क्रिप्ट में बनाकर वायरल किया गया।

अगर मेरे बेटे ने कुछ कर लिया तो कौन जिम्मेदार होगा- आदित्य पंचोली

इस विवाद में घसीटे जाने से सूरज का परिवार परेशान है। उनके पिता, अभिनेता आदित्य पंचोली ने कहा, "मेरे बेटे को इसमें क्यों घसीटा जा रहा है? सच्चाई अंततः सामने आ जाएगी, लेकिन अगर वह कल खुद से कुछ करता है, तो किसे दोषी ठहराया जाए? ऊपर से तुर्रा यह है कि मुझे तक सांत्वना देने वाले मैसेजेस आते हैं कहा जाता है घबराओ मत सब ठीक हो जाएगा। जिन लोगों के पास कोई काम नहीं है, वह लोग भी अफवाहें फैला रहे हैं, लेकिन आखिरकार मैं भी तो एक इंसान हूं। मैं कब तक सब कुछ सहता रहूंगा।

छोटे भाई की तरह ट्रीट करते थे सुशांत

सूरज पंचोली जोर देकर कहते हैं, 'हम दोनों के बीच कभी कोई दुश्मनी नहीं थी। वह मुझसे सीनियर एक्टर थे और कहीं ज्यादा सक्सेसफुल थे। मैं तो उनके आसपास भी नहीं था। न उनकी लीग में था। मैं उनके लिए दूर-दूर तक कोई खतरा नहीं था वह मुझे छोटे भाई की तरह ट्रीट करते थे। जब भी हम मिलते थे वह मेरी फिल्मों के बारे में बात करते थे या मेरी फिटनेस को लेकर बात करते थे।'

सुशांत से नहीं हुई थी लड़ाई

3 साल पहले जब हम दोनों के बीच झगड़े की खबर उड़ी तो सुशांत मेरे पास आए थे उन्होंने मुझसे कहा था कि भाई एक फालतू आर्टिकल आया है कि सलमान भाई मुझसे नाराज हैं। क्या तुम एक स्टेटमेंट दोगे इसे क्लियर करने के लिए।' सुशांत संभवत: इसीलिए ऐसा करना चाहते थे क्योंकि उस खबर के मुताबिक उन्होंने मुझसे बदतमीजी की थी। असलियत कुछ और थी। हम लोग एक दोस्त के यहां डिनर पर मिले थे। फनी तस्वीरें खिंचवाई उसमें हम दोनों ने ऐसे पोज लिया कि शायद हम दोनों आपस में लड़ रहे हैं, जबकि ऐसा नहीं था। हम दोनों के पास एक दूसरे का नंबर था। उन्होंने मुझे अपनी फिल्मों की स्क्रीनिंग में बुलाया भी था। और मैं राब्ता की स्क्रीनिंग में गया भी था। हम लोग पूरे जीवन में चार पांच बार तो जरूर मिले हैं।

पार्टी में ली गई तस्वीर। सुशांत और सूरज पंचोली।

सलमान खान हमेशा आपको डिफेंड क्यों करते हैं?

वह मेरे लिए ऐसा क्यों करेंगे? सलमान खान मेरी पहली फिल्म के प्रोड्यूसर थे। उन्होंने मुझे मौका दिया। उसके बाद मेरी अपनी जर्नी है। वह मेरे भविष्य के लिए जिम्मेदार नहीं हैं। हर किसी को अपनी राह खुद बनानी पड़ती है। मैं सलमान सर पर पूरी तरह से डिपेंडेंट नहीं रह सकता। उन्हें गॉडफादर बना कर नहीं रख सकता। ना तो मैं उन पर कभी डिपेंडेंट रहा और न ही उन्होंने ऐसा कभी चाहा कि मैं उन पर आश्रित हूं।

क्यों बार-बार विवादों में फंसते हैं सलमान खान?

जब आप सलमान खान के द्वारा लॉन्च किए जाते हैं और नेपोटिज्म की डिबेट चल रही हो तो ऐसा होना लाजिमी है। हालांकि अगर नेपोटिज्म से ही सब कुछ होता रहता तो मैं दसियों फिल्म कर चुका होता। नेपोटिज्म का मेरे मुकाम से कोई नाता नहीं है। मैंने साल 2010 में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काफी कम उम्र से काम शुरू कर दिया था। वह फिल्म गुजारिश थी। उसके दो साल बाद मैंने एक था टाइगर की थी। वहां पर मैं सलमान सर से मिला था और उन्होंने मुझसे कहा था कि अगर वह फिल्म बनाएंगे तो मुझे लॉन्च करेंगे क्योंकि, उन्हें मुझ में कुछ पोटेंशियल दिखा है। उन्होंने मुझसे कहा भी था कि अगर मुझे एक्टर बनना है तो मुझे काफी मेहनत करनी होगी। यह नहीं कि आप किसी दिन उठे आए और हीरो बन गए।

'काय पो चे' फिल्म का दिया था ऑडीशन

मैंने भी 'काय पो चे' के लिए ऑडिशन दिया था और रिजेक्ट हुआ था। उसके बाद मैंने खुदपर काम किया। उसके 2 साल बाद मुझे हीरो मिली। मेरी मां 60 साल की हैं। और 30 सालों से इंडस्ट्री में है। वह आज भी फिल्मों में ऑडिशन देती है, इसीलिए यह मिथ है कि स्टार किड्स को ऑडिशन नहीं देना पड़ता।

जिया खान के बाद सुशांत और दिशा की मौत से नाम जुड़ना कितना दुर्भाग्यपूर्ण है?

यह चीजें मुझे बहुत अफेक्ट कर रही है। बहुत ठेस पहुंची है मुझे। मुझे नहीं मालूम कि क्या कहा जाए? 8 साल हो गए हैं और वह केस मेरे सर से नहीं उठ रहा है। यह सिर्फ इसलिए कि राबिया खान कोर्ट में नहीं आ रही हैं। मैं 21- 22 साल का था और उस मोड़ पर मुझे सीबीआई फेस करना पड़ा। मैंने पुलिस के साथ पूरा कोऑपरेट किया। मैंने हर वह चीज की, जिससे सच का पता सबको लग सके। मैंने कोर्ट में एक भी डेट मिस नहीं की। भले मैं बुखार में रहा हूं, मगर शिकायतकर्ता राबिया खान ही कोर्ट में नहीं आ रही हैं तो क्या ही कहा जाए? वह क्या चाहती हैं, मुझे भी नहीं मालूम?

#SAWAN : ऐसे करें भगवान शिव की आराधना, जानें-शिव मंत्र और चालीसा


 from Dainik Bhaskar 

Post a Comment

0 Comments