Looking For Anything Specific?

सुशांत ने जिस कपड़े का फंदा बनाया था उसे टेन्सिल टेस्ट के लिए भेजा गया, जांच होगी कि कपड़ा वजन उठा सकता था या नहीं

सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े केस में अब तक जो भी रिपोर्ट्स सामने आई हैं उसमें उनके आत्महत्या करने की पुष्टि हुई है। लेकिन अब पुलिस ने इस केस में फंदा लगाए जाने वाले कपड़े को जांच के लिए भेजा है। जिसका टेन्सिल टेस्ट लिया जाएगा। ताकि यह पता चल सके कि कपड़ा सुशांत के शरीर का वजन उठाने लायक था या नहीं। इससे यह आशंका एक बार फिर स्पष्ट हो जाएगी कि कहीं सुशांत की हत्या तो नहीं की गई है।

हरेनाइटगाउन से लगाया था फंदा

पुलिस सूत्रों के अनुसार सुशांत के घर से कोई भी सुसाइड नोट नहीं मिला था। सुशांत ने 14 जून को अपने घर की सीलिंग में फंदा लगाकर जान दे दी थी। फंदा बनाने के लिए उन्होंने कॉटन से बनी नाइटगाउन का प्रयोग किया था। सुशांत की मौत के बाद पुलिस जांच के दौरानस्पॉट से वायरल हुए वीडियोज में यह हरा नाइटगाउन दिखाई दिया था।

3 दिन में आएगी रिपोर्ट

शुक्रवार 3 जुलाई से चल रही मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिकपुलिस ने यह नाइटगाउन कैमिकल और फॉरेन्सिक जांच के लिए फॉरेन्सिक साइंस लेबोरेट्री कलिना में भेजा है। कपड़े की टेन्सिल टेस्ट की रिपोर्ट रविवार या सोमवार तक आ सकती है।पुलिस के अधिकारियों के अनुसार मौत के सही कारण का पता लगाने के लिए, फॉरेंसिक विशेषज्ञ सुशांत के गले के आसपास फंदा डालने से बने निशानों की जांच करेंगे।

क्या होता है टेन्सिल टेस्ट और स्ट्रेन्थ

टेन्सिल स्ट्रेन्थ या तनाव की क्षमता वह अधिकतम भार होता है, जो कोई भी पदार्थ खींचे जाने पर बिना टूटे हुए सहन कर सकता है। सुशांत का वजन करीब 80 किलाे था। जांच में इस वजन को उठाने की क्षमता ही जांच की जाएगी।सुशांत के मोबाइल फोन की फॉरेन्सिक रिपोर्ट आना भी बाकी है।आमतौर पर एफएसएल से नियमित मामलों में रिपोर्ट प्राप्त करने में 8 से 10 दिन लगते हैं। लेकिन यह मामला संवेदनशील है, इसलिए विशेषज्ञ अपनी जांच में किसी भी तरह की गलती से बचने के लिए सावधानी बरत रहे हैं।https://www.jaihindtimes.in/

6 जुलाई को आएगा दिल बेचारा का ट्रेलर

इस बीच सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म दिल बेचारा 24 जुलाई को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली है। जिसके पहले 6 जुलाई को उसका ट्रेलर रिलीज हो रहा है। फिल्म का डायरेक्शन मुकेश छाबड़ा ने किया है। संजना सांघी फिल्म से डेब्यू कर रही हैं।


https://www.jaihindtimes.in/bollywood-now-these-big-films-will-not-be-released-in-theaters-18818-2/

from Dainik Bhaskar

Post a Comment

0 Comments