Looking For Anything Specific?

अपकमिंग फिल्म को लेकर रामगोपाल वर्मा के खिलाफ केस दर्ज, फिल्ममेकर बोले- मैंने किसी का अपमान नहीं किया

फिल्म निर्देशक राम गोपाल वर्मा अपनी अपकमिंग वेब फिल्म 'मर्डर' को लेकर विवादों में फंस गए हैं। इस फिल्म को लेकर उनके खिलाफ तेलंगाना के नालगोंडा शहर में मामला दर्ज किया गया है। ये केस उसी युवक के पिता की शिकायत पर दर्ज किया गया है, जिसकी हत्या की घटना पर ये फिल्म आधारित है। इस मामले को लेकर वर्मा ने कहा कि वे कानून का सम्मान करते हैं और इसका जवाब कोर्ट में देंगे।

केस दर्ज होने बाद रविवार को वर्मा ने सोशल मीडिया पर अपना पक्ष रखते हुए एक के बाद एक तीन ट्वीट किए। जिसमें उन्होंने लिखा, 'अपनी फिल्म 'मर्डर' पर दर्ज मामले के बारे में मीडिया में लगाए जा रही अटकलों के साथ मैं एक बार फिर से दोहराना चाहता हूं कि मेरी फिल्म एक सत्य घटना पर आधारित और उससे प्रेरित है, लेकिन सिर्फ वही पूरासच नहीं है और इस फिल्म में किसी की जाति का कोई उल्लेख नहीं किया गया है।'

अपने दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'असंबंधित अटकलों के आधार पर दर्ज मामले के संबंध में, हमारे वकील उचित और कानूनी रूप से आवश्यक जवाब देंगे।'

 तीसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'मैंने खास तौर पर उल्लेख किया है कि मेरा इरादा किसी को नीचा दिखाने का या किसी का अपमान करने का नहीं है और मेरी फिल्म सिर्फ एक विषय पर आधारित एक रचनात्मक काम है, जो सबके सामनेहै। लेकिन एक ऐसे नागरिक के रूप में जो कानून का सम्मान करता है, मैं भी अपने मौलिक अधिकारों की रक्षा के लिए कानूनी रूप से आगे बढ़ूंगा।'

 हॉरर किलिंग की वजह से मारा गया था युवक

ये फिल्म साल 2018 में नालगोंडा के मिरिलागुडा में मारे गए दलित युवक पेरुमल्ला प्रणय की कहानी पर आधारित है। जिसने ऊंची जाति की लड़की से शादी की थी। उसकी हत्या उस वक्त कर दी गई थी, जब वो अपनी गर्भवती पत्नी का चेकअप कराकर अस्पताल से बाहर निकल रहा था।

 

21 जून को वर्मा ने इस फिल्म के फर्स्ट लुक पोस्टर जारी किए थे, जिसे देखने के बाद मारे गए युवक के पिता बालास्वामी ने इसके खिलाफ नालगोंडा की SC-ST एट्रोसिटी प्रिवेंशन कोर्ट में अपील दायर कर दी। बालास्वामी का कहना है कि ये मामला फिलहाल अदालत में है, ऐसे में यह फिल्म केस को प्रभावित करेगी। जिसके बाद कोर्ट के आदेश पर शहर की पुलिस ने फिल्म के निर्देशक राम गोपाल वर्मा और निर्माता नट्टी करुणा के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।

 

#BOLLYWOOD : अब ये बड़ी फिल्में सिनेमा घरों में नहीं यहां होंगी रिलीज


 from Dainik Bhaskar

Post a Comment

0 Comments