Looking For Anything Specific?

जेल में बंद रिया चक्रवर्ती की जमानत याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट आज फैसला सुना सकता है, आज ही न्यायिक हिरासत समाप्त हो रही है

ड्रग केस में गिरफ्तार एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती की न्यायिक हिरासत आज समाप्त हो रही है। वे मुंबई की भायखला जेल में बंद हैं। आज ही उनकी ओर से हाईकोर्ट में दायर जमानत याचिका पर भी फैसला संभव है। पिछले सप्ताह सुनवाई में कोर्ट में रिया और शोविक के वकील सतीश मानशिंदे और एनसीबी ने अपने-अपने पक्ष रखे। जिसके बाद कोर्ट ने जमानत याचिका पर आदेश सुरक्षित कर लिया था। रिया की जमानत याचिका इससे पहले दो बार निचली अदालतों द्वारा खारिज की जा चुकी हैं। एक्ट्रेस के साथ उनके भाई शोविक और सुशांत के होम मैनेजर रहे सैमुअल मिरांडा की याचिका पर भी आज ही फैसला आना है।

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले से जुड़े ड्रग एंगल के कनेक्शन में रिया और शौविक समेत अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया था। रिया को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने 8 सितंबर को गिरफ्तार किया था जिसके बाद उन्हें 22 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया था। 14 दिनों की न्यायिक हिरासत की अवधि के पूरा होने के बाद NDPS की स्पेशल कोर्ट ने उनकी हिरासत को 6 अक्टूबर तक बढ़ा दी थी। रिया और शोविक ने इसके खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट का रुख किया था।

NCB ने किया जमानत का विरोध

NCB ने अदालत में रिया और शोविक की जमानत का विरोध किया। NCB ने अदालत में हलफनामा दायर किया जिसमें कहा गया है कि रिया और शोविक ड्रग्स सिंडिकेट के एक्टिव मेंबर हैं और कई हाई सोसाइटी लोगों और ड्रग सप्लायर्स से जुड़े हैं। इन पर धारा 27A लगाई गई है, इसलिए इन्हें जमानत नहीं मिलनी चाहिए। हलफनामे में NCB ने कहा कि रिया ने ड्रग्स खरीदने की बात कबूल की है। उन्होंने यह भी माना है कि ड्रग्स खरीदने के लिए सैमुअल मिरांडा, दीपेश सावंत और शोविक चक्रवर्ती से कहा था।

रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने क्या कहा था?

रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने अदालत में कहा था कि रिया के सुशांत की लाइफ में आने से पहले ही वे ड्रग्स लेते थे। उन्होंने कहा कि सुशांत सिंह को ड्रग्स की लत थी। इस बात की एक नहीं तीन एक्ट्रेस ने पुष्टि की है। रिया की तरह ही श्रद्धा कपूर और सार अली खान ने भी यह स्वीकार किया है कि 2019 से पहले से सुशांत ड्रग्स लिया करते थे। अगर आज सुशांत जीवित होते, तो उन्हें ड्रग्स इस्तेमाल के लिए धारा 27 के तहत दंडित किया जा सकता था, जिसमें 6 महीने से 1 साल की सजा हो सकती है। मानशिंदे ने कहा कि एनसीबी के पास मामले की जांच करने का कोई अधिकार क्षेत्र नहीं है। सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के अनुसार उन्हें मामले को सीबीआई को स्थानांतरित करना था।

ड्रग मामले में अब तक 20 गिरफ्तारियां

सुशांत का 14 जून 2020 को निधन हो गया था। सीबीआई, ईडी और एनसीबी इस केस में जांच-पड़ताल कर रही है। ड्रग्स एंगल की जांच कर रही एजेंसी एनसीबी को पिछले दिनों बड़ी सफलता मिली थी। मुम्बई में अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी के बाद एनसीबी ने 6 लोगों को पकड़ा था। इन 6 लोगों के संबंध बॉलीवुड ड्रग्स रैकेट से बताए जा रहे हैं। सुशांत केस से जुड़े इस ड्रग्स मामले में अब तक 20 गिरफ्तारी हो चुकी है जिनमें अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उनका भाई शोविक चक्रवर्ती प्रमुख हैं, जो फिलहाल जेल में हैं। बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर, रकुल प्रीत सिंह और सारा अली खान समेत अन्य लोगों से भी एनसीबी पूछताछ कर चुकी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
8 सितंबर से एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती मुंबई की भायखला जेल में बंद हैं। उनकी जमानत याचिका इससे पहले दो बार खारिज हो चुकी है।


https://ift.tt/3d2dRRr from Dainik Bhaskar https://ift.tt/34IcxQf

Post a Comment

0 Comments