Looking For Anything Specific?

सोनू निगम की चेतावनी-'म्यूजिक इंडस्ट्री पर दो कंपनियों का राज











14 जून को सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड में उथल-पुथल मची हुई है। सुशांत ने सुसाइड क्यों किया, इसको लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। बॉलीवुड में हावी नेपोटिज्म कोइसके लिए जिम्मेदार माना जा रहा है। वहीं, कैंपबाजी की भी बातें सामने आ रही हैं।

कहा जा रहा है कि सुशांत को 7 फिल्मों से बाहर का रास्ता दिखाया गया और यह अन्य एक्टर्स के साथ बनाई गईं जिसके बाद सुशांत डिप्रेशन में आ गए और उन्होंने सुसाइड कर लिया। सच्चाई क्या है ये तो आगे पुलिस की जांच में ही मालूम चल पाएगा लेकिन इस बीच सोनू निगम ने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर कर म्यूजिक इंडस्ट्री की काली सच्चाईयों सेपर्दा उठाते हुए चेतावनी दी है कि आगे म्यूजिक इंडस्ट्री से भी सुसाइड की खबरें सुनने को मिल सकती हैं।

सोनू बोले, ‘फिल्मों से बड़ा माफिया म्यूजिक इंडस्ट्री में है’: लगभग साढ़े सात मिनट के वीडियो में सोनू कहते हैं- गुड मॉर्निंग, नमस्ते। मैंने बहुत दिनों से वीलॉग नहीं किया। असल में मेरा मूड नहीं था। भारत कई प्रेशर से गुजर रहा है। एक तो मेंटल और इमोशनल प्रेशर, सुशांत सिंह राजपूत के जाने के बाद। दुख होना लाजमी भी है, क्योंकि अपने सामने एक जवान जिंदगी को जाते हुए देखना आसान नहीं है। कोई बहुत निष्ठुर ही होगा जिसे इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता हो।

 

 म्यूजिक इंडस्ट्री पर दो कंपनियों का राज


सोनू ने कहा, 'मैं सबसे बात करता हूं। कितने लड़के-लड़कियां मुझसे इस बारे में बात करते हैं। वो बच्चे हैं, परेशान हैं वो कि निर्माता काम करना चाहते हैं, निर्देशक काम करना चाहते हैं, म्यूजिक कंपोजर काम करना चाहते हैं लेकिन म्यूजिक कंपनी बोलेगी कि ये हमारा आर्टिस्ट नहीं है। मैं समझ सकता हूं कि आप लोग बहुत बड़े हैं, आपलोग म्यूजिक इंडस्ट्री को कंट्रोल करते हैं कि रेडियो में क्या बजेगा, फिल्मों में। लेकिन ऐसा मत कीजिए। दुआ-बद्दुआ बहुत बड़ी चीज होती है। ये ठीक नहीं है। ये जो दो लोगों के हाथों में ताकत है ना, दो लोग हैं बस म्यूजिक इंडस्ट्री के, दो कंपनी हैं। उनके हाथों में ताकत है कि वो तय करें कि कौन गाना गाएगा, और कौननहीं गाएगा।'

सोनू ने अपनी बात जारी रखते हुए कहा, ‘मैं इन सब से निकल गया हूं, मैं अपनी दुनिया में बहुत खुश हूं। लेकिल मैंने नई सिंगर्स, नए कंपोजर्स, नए गीतकार की आंखों मे वो उधेड़बुनदेखी है। वो कभी-कभी खुल कर रोते हैं। अगर वो मर गए तो आपके ऊपर भी सवाल खड़े होंगे। मेरे साथ ऐसा हो सकता है कि मेरे गाने कोई दूसरा एक्टर तय करे। वही एक्टर जिसपर आज कल लोग उंगलियां उठ रहे हैं, वो कह रहा है कि इससे गाने मत गवाओ। उसने अरिजीत सिंह के साथ भी वही कर रखा है।’

सोनू ने आगे बोले, 'मैनें कितने गानों गा रखे हैं जिसकी डबिंग हो चुकी है। सोचिए मैंने आपसे काम नहीं मांगा, लेकिन आप मुझे बुला के मुझसे गाने गवा के फिर मेरे गाने डब करना, ये क्या है। मैं 1991 से मुंबई में काम कर रहा हूं और म्यूजिक इंडस्ट्री में 1989 से काम कर रहा हूं। आप जब मेरे साथ ऐसा कर सकते हैं तो फिर छोटे बच्चों के साथ क्या कर रहे होंगे? एक सिंगर से आप 10 गाने गवाएं और फिर उससे कहें कि 11वें गाने में तुझे लेंगे। तू मेरी कंपनी में है तो मैं ही तुझे काम दूंगा। तू कितना ही अच्छा कलाकार क्यों ना हो मैं तुमसे काम नहीं करवाऊंगा। ये ठीक नहीं है। मेरा तो वक्त निकल गया है लेकिन नए लोगों को बहुत झेलना पड़ रहा है।'

 


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


 from Dainik Bhaskar 

Post a Comment

0 Comments