Looking For Anything Specific?

दोस्ती के लिए सुशांत ने बिना स्क्रिप्ट पढ़े साइन की थी 'दिल बेचारा',

मुकेश छाबड़ा और सुशांत सिंह राजपूत के लिए फिल्म 'दिल बेचारा ' सिर्फ एक फिल्म नहीं है, यह वफादारी और दोस्ती का एक प्रमाण है। जहां मुकेश ने हीरो के रूप में सुशांत के करियर की शुरुआत की तो वही सुशान्त ने हीरो बनकर, पहली बार निर्देशक बन रहे मुकेश छाबड़ा के करियर का शुभारंग किया। 7 साल पहले 'काय पो छे ' फिल्म के लिए कास्टिंग डायरेक्टर के तौर पर मुकेश छाबड़ा ने जहां 800 लोगो के ऑडिशन के बाद सुशांत की काबिलियत को पहचाना तो वही अपने इस दोस्त की पहली फिल्म में हीरो बनकर सुशान्त ने दोस्ती का फर्ज निभाया।

मुकेश छाबड़ा ने कहा कि एक बार सुशांत ने मुझसे कहा था कि तुम्हारा दिल फिल्म बनाने में हैं, किसी दिन तुम खुद अपनी ही फिल्म का निर्देशन करोगे। सुशांत ने मुझसे वादा किया कि मैं जिस दिन फिल्म बनाऊंगा वो मेरे फिल्म में काम करेंगे।

मुकेश कीफिल्म 'दिल बेचारा' रिलीज होने के लिए तैयार है, सुशान्त के बारे में याद कर वो कहते हैं कि, "मुझे पता था कि मैं अपनी पहली फिल्म बना रहा था और एक महान अभिनेता के अलावा मुझे किसी ऐसे व्यक्ति की जरूरत थी जो मुझे एक दोस्त के रूप में समझे, जो मेरे करीबी में से हो। कोई ऐसा व्यक्ति जो इस पूरी यात्रा के दौरान मेरे साथ खड़ा होगा। मुझे याद है कि बहुत पहले सुशांत ने मुझसे वादा किया था कि जब भी मैं अपनी पहली फिल्म बनाऊंगा, तो वह इसमें मुख्य भूमिका निभाएंगे और उन्होंने अपना वादा निभाया। इसलिए जब मैंने उन्हें दिल बेचारा के लिए संपर्क किया, तो उन्होंने बिना स्क्रिप्ट पढ़े तुरंत हामी भर दी। हमारे पास हमेशा से एक मजबूत भावनात्मक संबंध था। "

साथ बैठकर घंटो स्क्रिप्ट पर चर्चा करते थे

वह हमेशा दृश्य को बेहतर बनाने में मेरी मदद करते थे। वह मेरे साथ पढ़ता था और अगर किसी भी समय उसे लगता है कि रचनात्मक रूप से दृश्य में सुधार किया जा सकता है, तो वह हमेशा मुझे बताते थे। हम साथ बैठते थे और स्क्रिप्ट पर विस्तार से चर्चा करते थे।

सुशांत और संजना सांघी की फिल्म दिल बेचारा 24 जुलाई 2020 को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीजहोगी। जहां कुछ लोग सुशांत की आखिरी फिल्म को देखने के लिए उत्साहित हैं वहीं कुछ इसके ओटीटी पर रिलीज होने पर नाराजगी भी जता रहे हैं। ये मुकेश छाबड़ा की पहली डायरेक्टोरियल फिल्म है।



 from Dainik Bhaskar 
https://www.jaihindtimes.in/

Post a Comment

0 Comments